Search This Website

Thursday 30 July 2020

Facebook Messenger को मिला नया ऐप लॉक फीचर, सुरक्षित रहेंगी चैट

Facebook ने Messenger प्लेटफॉर्म के लिए एक और प्राइवेसी फीचर की घोषणा की है। इस नए फीचर के साथ यूज़र्स सीधे ऐप पर अन्य यूज़र्स के मैसेज या कॉल को कंट्रोल करने में सक्षम होंगे।

Facebook Messenger में ऐप लॉक फीचर के साथ सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत जोडी गई है। यह फीचर ऐप को लॉक करता है और यूज़र्स को अपने बायोमेट्रिक्स जैसे कि टच आईडी या फेस आईडी का इस्तेमाल करके ऐप को अनलॉक करने का मौका देता है। 


यह फीचर भारत में उपलब्ध है, हालांकि, वर्तमान में यह iOS और iPad यूज़र्स तक ही सीमित है। फेसबुक मैसेंजर के एंड्रॉयड यूज़र्स को यह फीचर आने वाले कुछ महीनों में दिया जाएगा। इसके अलावा, फेसबुक ने मैसेंजर प्लेटफॉर्म के लिए नए प्राइवेसी फीचर्स की घोषणा की है।




सोशल मीडिया दिग्गज ने मैसेंजर प्लेटफॉर्म के लिए एक और प्राइवेसी फीचर की घोषणा की है। इस नए फीचर के साथ यूज़र्स सीधे ऐप पर अन्य यूज़र्स के मैसेज या कॉल को कंट्रोल करने में सक्षम होंगे। इसके अलावा, फेसबुक उन तस्वीरों को धुंधला करना शुरू कर देगा जो मैसेज रिक्वेस्ट फोल्डर में आती हैं, ठीक उसी प्रकार जैसे व्हाट्सऐप में अज्ञात यूज़र्स से प्राप्त हुई तस्वीरों में होता है। 


याद दिला दें कि हाल ही में कंपनी ने एंड्रॉयड और आईओएस पर मैसेंजर ऐप यूज़र्स के लिए एक स्क्रीन शेयरिंग फीचर शुरू किया था। इस फीचर को मैसेंजर रूम के जरिए वेब और डेस्कटॉप पर भी एक्सेस किया जा सकता है।

No comments:

Post a Comment